Prashant Tiwari: post #10865 — TG.ME

Aaj ka Paper and essay shayad iska best example tha ki UPSC preparation sirf information collect karne ka naam nahi hai.

Aap 500 books padh lijiye, hazaar facts yaad kar lijiye, lekin agar aap soch nahi pa rahe, topics ko connect nahi kar pa rahe, question ko different dimensions se dekh nahi pa rahe aur apni baat effectively articulate nahi kar pa rahe, to Essay mein struggle hoga.

Knowledge aapko content deta hai,
lekin thinking us content ko answer banati hai.

UPSC sirf ye nahi dekh raha ki aap kitna jaante hain,
wo ye bhi dekh raha hai ki aap jo jaante hain, uske baare mein kaise sochte hain.


Isliye aap sabhi se request hai ki answer writing par focus kariye..

Thoda sa analytical approach develop kariye.
❤517👍111🙏30💯23🫡17✍12😇8🤷‍♀3🥰1🎉1
August 22, 2026 34.6K 64