RAS Study Circle: post #4687 — TG.ME

इस बार का यूपीएससी का पेपर देखते हुए लग रहा है की RAS में भी अलग होने वाला है।सभी विषयों में प्रश्नों का स्तर बहुत बढ़िया था।

इतिहास में कला और संस्कृति तथा धर्म दर्शन पर विशेष फोकस रहा तो भूगोल में बेसिक चीजें और उनको करंट से जोड़कर पूछा गया।

संविधान में भी चीजे घुमाई गई और बेसिक और करंट का तालमेल रहा।
अर्थशास्त्र और विज्ञान में भी कुछ ऐसा ही रहा और करंट में अंतराष्ट्रीय संबंध को ज़्यादा महत्व दिया गया।

इतिहास में हूचीमल्लीगड़ी तक RAS में करवा रखे है इसलिए RAS Study Circle के विद्यार्थियों के चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।
❤55💯8🙏4🔥1💘1
May 29, 2026 10K 17