एक सवाल .... ऐसा भी... Haryana... Hpsc Pgt Maths और Hssc Tgt… — Nitin Sharma Maths — TG.ME

एक सवाल .... ऐसा भी...

Haryana...
Hpsc Pgt Maths और Hssc Tgt Maths.....ऐसा क्या पढ़े...जिस से Exam time आने पर syllabus almost prepare हो.... और exam क्वालीफाई करने की tension न हो....

उत्तर....
अरे भैया 11th और 12th Maths Strong करो....
बात करे hssc tgt maths की तो syllbus तो grduation level तक है....but last time exam में only 11th 12th ही पूछा गया था....मतलब पूरे के पूरे 50 questions 11th 12th maths से ही थे....चाहे तो previous पेपर उठा कर देख सकते है.....

वही दूसरी तरफ Hpsc PGT maths में भी approx 70 to 80% 11th 12th maths ही आता है.....

कुल मिलाकर बात ये ही जब तक vacancies नहीं आती है तब तक 11th 12th strong करें..... और जब आए तो remaining portion study करे....इस से exam का pressure नहीं आयेगा और रिविज़न का समय भी मिल जायेगा....

सम्भावना है....next 3 to 4 months यानी 2027 आने पर हरियाणा में vacancies आ सकती हैं.... और आने पर एग्जाम भी जल्दी हो सकता है.....साथ में ये भी दिमाग में रखें.... वैकैंसी का पूरा process election को ध्यान में रखते हुए काफी लम्बा चलेगा.....but आपके हाथ में एग्जाम देना है.... और उसके लिए prepration करनी पड़ेगी....बेहतर है अपने आप को पढ़ाई में बिजी रखें.... इधर उधर की बातों में समय खराब न करें....

आप इस सवाल और इसके उत्तर से मोटिवेट हो या न हो....मगर बाद में न कहना कि सर अब टाइम कम बचा है...एग्जाम जल्दी है....अब क्या करें.....


बाकी बातें फिर कभी....
Nitin Sharma...🙏🙏🙏
❤43🙏6👏1
August 30, 2026 2.1K 5