Ese short video ke 2 uddesy hai - 1. Ek aap facts ke basis pe baat… — Connect Civils (Official) — TG.ME

Connect Civils (Official)https://www.youtube.com/shorts/kmWwpJoA6WI
Ese short video ke 2 uddesy hai -

1. Ek aap facts ke basis pe baat krna seekhte ho...ek civil servant ko swift statement [Like rajasthan ka education system hi bekaar hai] ki bajaye facts ke basis pe baat krna aana chahiye..Like - Literacy rate me poor rank, Education budget 3.2% of GSDP hai, 86000 teachers ki post vacant hai...isse interview me kam se kam 10 marks bdhenge....

2. Mains me bhi aap data backed, value added answer likhte ho to jyada marks aate hai...

If you really engage in the comment section constructively [Maturity ke saath, bina ek dusre se lade], to ese issues jo syllabus se related hai wo me daily dhundh ke aapko shorts ke madhyam se deta rhunga, usse personality development bhi hogi, sochne ka tarika change hoga and exam me fayda bhi hoga...

For example, is video ke comment me Pinky ma'am ne acche suggestions diye hai...Interview me ese hi apni opinion rkhni hoti hai aapko....Sahi/galat baad ki baat hai, km se km apni opinion frame krna aana chahiye apne ko...
❤98👍13👌6🆒4🔥3💯2🐳1
August 27, 2026 14.7K 7