UPSC CAPF AC INTERVIEW 2025 Name : PALI Interview date : 11th May… — UPSC CAPF INTERVIEW TRANSCRIPTS — TG.ME

UPSC CAPF AC INTERVIEW 2025
Name : PALI
Interview date : 11th May, 2026(forenoon),
Board : Sheel Vardhan Singh Sir(Former IPS)(Former DG CISF)
1st one to go
Interview duration : 20-22 min.( 10:12 to 10:34 am)
DAF keywords : Ghazals, Tourism Competition, Cricket, Political Science.
Chairman sir
1. Do you have your breakfast ? Fir unhone comfortable kiya bole appse discussion karege to so be comfortable.
2. Where are you from ?
3. So, you are interested in ghazals so tell me difference between a ghazal and a sher - I explained.
4. Ok, so ghazals ki different themes hoti hai ya ik hi : Mene kaha sir themes ik hoti hai Nazm ki ghazals mein different themes hoti hai
5. Acha to what according to you should not be the negative qualities as a leader or as a officer : Then I said sir indiscipline nhi hona chaiye, he should not be dishonest or integrity honi chaiye, he should have good communication skills, sir agree kur rhe the yaha , fir mene kaha sir physically fit and mentally strong hona chaiye.
5. So are you in Delhi for the first time : I said, I first came Delhi in 2019, I have done graduation from DU
6. Difference between naxalism and insurgency? Abhi insurgency kaha present hai aur pehle kaha thi ?
Lady member
1. So you are form Narsinghpur. Tell me the important places in your district : Mene Barman ghat, satdhara bataya fir Lord Brahma aur Pandavas se related then fir Paramhansi ganga ashram Joteshwar.
2. To apke yaha every year event hota hai ik : mene fir Barman mela ka bataya ki organised for 13 days Makar Sankranti aur administration kese organize kurwata hai
3. So who is your favourite ghazal singer : I said Jagjit singh fir unhone kaha ki outside country kisi ko sunte ho mene kaha ji Ghulam Ali, Talak Aziz wagera, Acha to app bhi gaate ho( Daf) unki tarah mene kaha nhi mene unki tarah nhi wo legends hai :: Yaha mein soch raha tha mam gaane ke liye bolegi but bola hi nhi 😞
3rd Member
Sir to SRT pe SRT puche, kya pata kya judge kur rhe the🥲
1. Acha app AC hai apke senior ne apko order diye hai but app yesa karoge to apke jawans aur forces pe uska negative effect hoga to app kya karege : I said ki sir mein sir se personally talk karuga aur situation ko explain karuga : to kahe nhi manege to, mene kaha sir mein immediate senior ko report karuga to kehne lage wo nhi manege to ab app order follow karoge ya nhi to mene kaha sir fir mein Orders follow karuga.🙂
2. Stampede ho gya hai app kya karege as a officer : Then I explained ki sir pehle to mein ensure karuga ka stampede ho hi na agar fir bhi ho jata hai to mein ensure karuga ki immediate medical aid mile and situation ko control karuga aur future mein ensure karuga ki yesi ghatna na ho by using tech and proper barricades and surveillance aur pata karuga ki yesi situation kyu hui
3. Have you heard about LoC and LaC : I explained unhone fasana chaha mujhe kehte ki konsi demarcated hai aur konsi nhi : unhone muje so confuse kiya i said ki sir sorry
4. Acha to app cricket khelte hai tell me cricket apko forces mein kese help karega : I said sir team game hai, discipline, pressure handling, keeps physically fit.
5. Acha ye challenging job hai apko lagta hai app iske liye fir hai mene kaha yes sir All India serve karne ka mauka milega, bahut kuch seekhuga aur country ko janne ka mauka milega
6. Acha forces mein kya issue hai : Depression ik problem hai kyu hoti hai i explained family issues and postings issues then : He said what will you do : Pura fir samjhaya
4th Member
Ethics Vs Law ( yaha to chairman sir bhi kund pade 😅)
1. Hitler ki kahani kya pata kya keh rahe the but whi tha order and personal judgement: Mene Banality of evil ( Hannah Arendt quote kur diya) kehne lege ha whi, to mene kaha sir dono hi imp hai to kehne lage ik choose karo to mene kaha sir rules bhi ethics se aate hai to forces mein whi follow karuga but ethical bhi dekhuga jaha jarurat hogi : I tried to balance lekin barr barr ik choose karo
❤8
May 16, 2026 1.1K 2